बिहार के युवाओं का क्रिकेट में भागीदारी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। वह समय भी दूर नहीं जब भारतीय क्रिकेट टीम टीम में बिहार के कई युवा अपना दमखम दिखाते हुए नजर आएंगे। बिहार के सीतामढ़ी जिले के प्रखंड क्षेत्र के पंछोर गांव के राकेश कुमार के बेटे विपुल कुमार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए चुना गया है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम की ओर से बिहार के विपुल खेलते हुए दिखेंगे।

बता दें कि मुंबई के आरसीपी मैदान में मुंबई इंडियंस ने विपुल को चयन प्रक्रिया में आमंत्रित किया था जहां उन्होंने कामयाबी हासिल की है। विपुल ने बताया कि जल्द ही इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी की ओर से खेलते हुए दिखूंगा। उन्होंने अपनी कामयाबी का सारा श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को दिया है।

इंडियन प्रीमियर लीग में विपुल का चयन होने के बाद से इलाके के लोग खुशी से गदगद है। विपुल के घर पहुंचकर सीतामढ़ी जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने उनके परिवार वालों को बधाई दी है और मिठाई खिलाकर उनके इस पल का हिस्सा बने हैं।

विपुल के दादा लालबाबू ठाकुर फुटबॉल खिलाड़ी रह चुके हैं। जिला स्तर तक खेलने वाले विपुल के दादा बिहार टीम में नहीं खेल पाने से अपने आप को निराश महसूस करते हैं। अपने पोते को बिहार क्रिकेट टीम में चयनित होने के बाद से ही बेहद खुश हैं।Movieverse

बता दें कि बिहार में क्रिकेटरों को सरकार के उदासीन रवैया का सामना करना पड़ता है जिसके कारण क्रिकेटरों को प्रतिभा दिखाने का सही मंच नहीं मिलता है। इसके बावजूद भी बिहार के कई ऐसे क्रिकेटर है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना लोहा मनवा चुके हैं। नालंदा के ईशान किशन अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के कप्तान थे। फिलहाल इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा है और आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं। मुजफ्फरपुर के शाहबाज नदीम भारतीय क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा है।


Like it? Share with your friends!

0

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *